You are here:Home » State » Punjab » Ludhiana

एसएचओ मांग रहा था डेढ लाख रूपये रिश्वत, युवक ने ट्रैन के आगे कूद आत्महत्या की

लुधियाना में एक युवक ने रेलगाड़ी से कट कर दे दी अपनी जान. आत्महत्या करने से पहले इन्द्रपाल सिंह आहूजा नामक 26 वर्षीय युवक ने अपने फेस बुक अकाउंट पर मैसेज में लुधियाना के तीन पुलिस अफसरों को अपनी मौत का ज़िम्मेदार ठहराया. पुलिस का एक IPS रैंक का अधिकारी अब इस पुरे मामले की जांच तीन दिन में मुक्कमल करेगा.
देश में पुलिस के अत्याचारों की कहानी आए दिन किसी न किसी इलाके से देखने को मिलती रहती है. ऐसी ही एक अत्याचार की कहानी लुधियाना शहर में आज सामने आई जब लुधियाना पुलिस के तीन अफसरों से तंग आकर एक युवक ने रेलगाड़ी से कटकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. आत्महत्या करने से पहले इन्द्रपाल सिंह आहूजा नामक इस पीड़ित युवक ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लुधियाना के दुगरी थाने में तैनात तीनों अफसरों थाना प्रभारी दविंदर चौधरी, स्वर्ण सिंह और बूटा सिंह को अपनी मौत का ज़िम्मेदार ठहराया है. उसने आत्महत्या करने से पहले अपने फेस बुक अकाउंट पर पोस्ट डाल कर यह आरोप लगाया है कि पहले उससे इन तीनों अफसरों ने डरा धमका कर 1 लाख 25 हज़ार रूपये ऐंठ लिए और अब उस से 1 लाख 25 हज़ार रूपये की और मांग रहें हैं नहीं तो वो उसे ड्रग्स की तस्करी के केस में फंसाने की धमकी दे रहें हैं जिसकी वजह से वो मरने जा रहा है.
लुधियाना पुलिस कमिश्नर ने इस मामले को गंभीरता को देखते हुए एक आईपीएस रैंक के अधिकारी को इस पुरे मामले की जांच का ज़िम्मा सौंप दिया है और साथ ही जांच को तीन दिन में मुक्कमल करने के उन्हें निर्देश दिए गए हैं. जांच में यह देखा जाएगा कि क्या फेसबुक पर पीड़ित ने खुद यह पोस्ट डाला है और अगर हाँ तो फिर उस पोस्ट में लगाए गए आरोप कहाँ तक सच है तथा कौन कौन पुलिस अधिकारी इस गुनाह के लिए ज़िम्मेदार है.
बहरहाल सच्चाई जो भी निकल कर सामने आए मगर अब सवाल यह उठता है कि लुधियाना पुलिस पीड़ित इन्द्रपाल को इन्साफ दिलवाने के लिए इस केस में अपने ही अधिकारियों के खिलाफ जुर्म साबित होने पर बनती कार्रवाई करेगी और या फिर आरोपी पुलिस मुलाज़िमों की पैरवी करते हुए उनका जुर्म छुपा उन्हें इस केस में से साफ़ बचा कर ले जायेगी, यह तो अब जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि लुधियाना पुलिस इस केस में क्या नतीजा लेकर आती है.  

To keep yourself update for Entertainment news, follow us on facebook or twitter.